धनबाद : कोच अटेंडेंट से सीट को लेकर हुए विवाद के बाद चलती ट्रेन में फायरिंग ,आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

झारखंड : सूबे के धनबाद जंक्शन से सियालदह – नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन खुली ही थी कि एक व्यक्ति ने सीट को लेकर बखेड़ा खड़ा कर दिया । वह कोच अटेंडेंट के साथ इस कदर उलझ गया कि बात तू – तू ,मैं – मैं से तूल पकड़ लिया और उसने चलती ट्रेन में फायरिंग कर दी । फायरिंग के बाद कुछ समय के लिए यात्रियों में भय व दहशत का माहौल कायम हो गया । इसी बीच आरपीएफ के जवानों ने उक्त व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया ।

रेलवे के अधिकारी ने शुक्रवार को इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि घटना में किसी के घायल होने की खबर नही है । यह घटना पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद डिवीजन के धनबाद और गोमो स्टेशन के मध्य कोच संख्या बी – 07 में गुरुवार की रात करीब 09 : 45 बजे घटित हुई । उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है । आरोपी की पहचान सेवानिवृत सेना के जवान हरविंदर सिंह के रूप में की गई है ।

रेलवे के अधिकारी ने आगे यह भी बताया कि जिस वक्त उसने फायरिंग की संभवतः उस वक्त वह नशे की हालत में था । वही रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी ने जानकारी दी कि आरोपी के पास हावड़ा – नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का टिकट था लेकिन गलती स्व वह सियालदह – नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ गया । ट्रेन में चढ़ने के बाद सीट को लेकर उसकी बहस कोच अटेंडेंट के साथ हो गई और बहस के बीच ही उसने कथित तौर पर अपने हथियार से गोली चला दी । जिसके बाद आरपीएफ के जवानों ने तत्काल पिस्तौल जप्त कर लिया और कोडरमा स्टेशन पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया ।

यहां बताते चले कि चलती ट्रेन में फायरिंग की यह पहली घटना नही है । इससे पहले जुलाई माह में जयपुर – मुम्बई सेंट्रल एक्सप्रेस ट्रेन में गोलीबारी की एक घटना घटित हुई थी । जिसमें रेलवे सुरक्षा बल के सिपाही चेतन चौधरी ने अपने स्कार्ट प्रभारी,सहायक उपनिरीक्षक टीका राम मीना और अन्य तीन लोगों को गोली मारकर हत्या कर दी थी । जिसके बाद आरोपी चौधरी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था और उसके विरुद्ध हत्या,अपहरण और भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए के उलंघन के आरोप में मामला पंजीकृत किया गया था ।

Please follow and like us: